पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने सिंदबोडी कच्चेपार-सिंदेवाही सफारी का उद्घाटन किया 

0
442

ब्रह्मपुरी वनपरिक्षेत्र में सिंदबोडी कच्चेपार जंगल सफारी 3 अप्रैल को पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार द्वारा उद्घाटन किया गया।
पालकमंत्री ने उद्घाटन के अवसर पर कहा कि महिंद्रा क्लब इस क्षेत्र में मोहाडी नीलेश्वर में 100 एकड़ के भूमि पर पर्यटकों के लिए एक होटल व्यवसाय शुरू करेगा जो 400 नागरिकों को रोजगार प्रदान करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्रमें एक प्रतिष्ठित अगरबत्ती कंपनी की परियोजना शुरू हो रही है जो 600 महिलाओं को रोजगार देगी और माध्यमिक वन उपजपर आधारित 42 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू की जाएगी जो 1500 नागरिकों को रोजगार प्रदान करेगी। कच्चेपार जंगल सफारी के लिए 38 किलोमीटर का ट्रॅक रखा गया है इस क्षेत्र मे बडे पैमाने में वन्यजीव जैसे कि बाघ, तेंदुआ, भालू मौजूद है। चंद्रपुर वनवृत्त्त्त के मुख्य वनसंरक्षक, एन.आर.  प्रवीण ने कहा  ब्रह्मपुरी वनपरिक्षेत्र वनसंपदा व वन्यजीवो से परिपूर्ण है।

इस समय, चंद्रपुर वनवृत्त्त्त के मुख्य वनसंरक्षक, एन.आर. प्रवीण, उप वनसंरक्षक दीपेश मल्होत्रा, उपवनसंरक्षक अदिती भारद्वाज, सिंदेवाही की महापौर आशा गंडेट, जिला परिषद सदस्य रूपा सुरपम, सहायक वनसंरक्षक रामेश्वरी भोगाडे उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here