जहरीला कोबरा सांप एक के बाद एक 10 मुर्गी के अंडे निगला

0
399

https://youtube.com/shorts/WBIfsY2onO0?feature=share

चंद्रपुर जिले के मूल तहसील के कोसंबी गांव के पवन लोनबले के घर रात 8 बजे के करीब एक जहरीला कोबरा सांप घुसकर मुर्गी के अंडों को खाया । इस कोबरा साँप का वीडियो सबको हैरान करने वाला सोशल मीडिया वायरल हो रहा है।

पवन लोनबले के घर के एक कोने में मुर्गी अपने अंडों पर बैठी हुई थी । शिकार पे निकला कोबरा साँप ने मुर्गी को शिकार बनाने के लिए आगे बढ़ते देख मुर्गी अपने अंडो से उठकर भाग गई।
कोबरा ने मुर्गी के अंडों को खाते देखा और उसे एक एक करके 10 अंडो को निगल लिया । सांपो को अंडे खाते देखकर मुर्गी जोर-जोर से पढ़-पढ़ आने लगी मुर्गी की आवाज सुनकर घर के सभी सदस्य मुर्गी को देखने आए वहां आते ही 6 लंबा जहरीला सांप कोबरा को देखकर सबकी सास फुल गई बहुत लंबा कोबरा सांप देखकर सबकी सास फूएक सदस्य ने घटना का वीडियो बनाया। मूग के सर्पमित्र उमेश झीरे फोन पर घटना की जानकारी दी।
थोड़ी ही देर बाद उमेश झीरे और तन्मय झीरे मौके पर पहुँचे तब तक साप ने 11 अंडो में से 10 अंडे निकल चुका था । दोनों सर्पमित्रों ने सांप को रेसक्यू किया तो कोबरा सांप ने एक-एक करके सभी अंडे उगल दिया ।

एक तरफ यह घटना है जहां मुर्गी को नुकसान पहुंचाने वाला जहरीले सांप कोबरा ने मुर्गी के अंडों को निकला। फिर भी सर्पमित्र को बुलाकर रिसक्यू किया गया और दूसरी ओर 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल जलगांव की घटना जहां धामन सांप जहरीला ना होने के बावजूद रस्ते से झाड़ियों की तरफ जा रहा था दुचाकी से जाने वाले सांप को देखकर गाड़ी से गिरे और एक ने सांप को उठाकर रोड पर पटक-पटक कर मार डाला जबकि धामन साँप से कोई खतरा नहीं था फिर भी उसे क्रूरता से मारा गया । इस क्षेत्र में साँपो के प्रति अवेर्नेस करना बहोत जरूरी है। ताकि भाविष्य में ऐसी घटना ना हो। और ऐसे करने  वालो पर कारवाही की मांग जलगांव के वन्यजीव प्रेमी ने की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here