केरल चेक डैम में मृत हाथी मिला

0
305

केरल के पलक्कड़ जिले में नेल्लियापाथी में एक बांध के दलदली हिस्से में भटकने वाला एक हाथी गुरुवार को मृत पाया गया। खबरों के मुताबिक, हाथी के शरीर पर चोट के निशान थे, शुक्रवार को पशु की पोस्टमॉर्टम किया गया। एक अन्य जंबो के साथ लड़ाई के बाद हाथी को दलदली चेक डैम में प्रवेश करने का संदेह है।

क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने बुधवार को मनालारु एस्टेट के पास पोथुपुरा चेक डैम में हाथी को पाया। हालांकि, यह शुरू में संदेह था कि हाथी चेक डैम में फंस गया था, रिपोर्ट में कहा गया है कि जानवर बुधवार को वापस किनारे पर जाने में कामयाब रहा था, लेकिन चेक डैम में चला गया और गुरुवार को मरने तक वहीं रहा, मलयाला मनोरमा ने बताया।

यह संदेह है कि हाथी के चोट के निशान तब से हैं जब उसने सींग को दूसरे जंबो के साथ बंद कर दिया था, और खुद को ठंडा करने के लिए चेक डैम में चला गया।

हालांकि बुधवार को वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन पास में एक हाथी के झुंड की मौजूदगी के कारण बचाव कार्य नहीं किया जा सका।
हालांकि, इस क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने भी कथित तौर पर वन विभाग के अधिकारियों की आलोचना करते हुए आरोप लगाया है कि जंबो को बचाने के लिए कोई उपाय नहीं किए गए थे। गुरुवार को क्रेन और रस्सियों के सहारे हाथी के शव को मौके से हटाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here