पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और पालक मंत्री विजय वडेट्टीवार ने किया रामाला झील और चांदा किले का निरीक्षण

0
353

चंद्रपुर:
ईको प्रो आंदोलन के बाद चंद्रपुर में गोंडकालिन रामाला झील को गहरा और सुंदर बनाने का काम शुरू हो गया है। राज्य के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने 13 फरवरी को उनसे शिष्टाचार भेंट की।
यात्रा के दौरान जिला पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार, इको प्रो अध्यक्ष बंडू धोतरे, विधायक किशोर जोर्गेवार और जिला कलेक्टर अजय गुलहाने उपस्थित थे।

रामाला झील को गहरा करने का काम चल रहा है।
आदित्य ठाकरे ने प्रशासन को रामाला झील के सौंदर्यीकरण के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
दौरे के दौरान उन्होंने चंदा किले में बगड़ खिडकी बुरुजा का निरीक्षण किया।  इस अवसर पर बंडू धोतरे ने मंत्री आदित्य ठाकरे को चंद्रपुर किला पर्यटन के लिए इको-प्रो के स्वच्छता अभियान ‘अपनी विरासत का ख्याल अपने को ही रखना है इसके के बारे में जानकारी दी।

दौरे के बाद पर्यटनमंत्री आदित्य ठाकरे ने कलेक्टर ऑफिस के वीस कलमी हॉल में जिला कलेक्टर अजय गुलहाने, मंत्री विजय वडेट्टीवार और अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।
बैठक के दौरान मंत्री आदित्य ठाकरे को चंद्रपुर शहर में प्रदूषण कम करने के उपाय करने और कमलापुर हाथी शिविर पर पुनर्विचार करने को कहा गया ।

गोंडकलिन चंदा किला मॉडल का आकर्षण ; मंत्रियों ने सराहा

चंद्रपुर शहर में ग्यारह किलोमीटर का किला है।  इस किले का निर्माण गोंड काल में हुआ था। इसकी प्रतिकृति इको प्रो के वरिष्ठ सदस्य संजय सबबनवार ने बनाई थी।  इस मॉडल को रामाला झील में रखा गया था।  इस मौके पर मंत्री आदित्य ठाकरे ने संजय सबबनवार की तारीफ की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here