आंगन में सो रही महिला को तेंदुए ने हमला कर मार गिराया

0
128

चंद्रपूर / सावली (मोहम्मद सुलेमान बेग) : हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने खुलासा किया था कि देश में बाघों की संख्या में इजाफा हुआ है।  इसके साथ ही जंगली जानवरों का दायरा भी बढ़ता जा रहा है।  हालांकि, उनके रहने के लिए उपलब्ध जमीन कम होती दिख रही है।  ऐसे में चारों तरफ मानव-वन्यजीव संघर्ष बढ़ता नजर आ रहा है।  इस प्रकार के हातसे  भविष्य मे होते नजर आ रहे है।

सावली तालुका के वीरखल में एक घर के बाहर सो रही महिला पर तेंदुए ने अचानक हमला कर मार डालने की घटनाके  सामने आई है। उक्त घटना में मृतक का नाम मंदा एकनाथ सिडाम उम्र 57 वर्ष है और जब वह घर के काम के सिलसिले में आंगन में मच्छरदानी लगा कर सो रही मंदा पर रात करीब 2.30 बजे तेंदुए ने अचानक हमला कर मार गिराया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, परिवार के अन्य सदस्य दो बेटियां और दामाद अपने बिस्तर के पास खटिया में सो रही थी।  मृतक मंदा को तेंदुए ने सिर पर हमला कर पांच से छह मीटर तक घसीटा ले गया।
घटना की सूचना वन विभाग को मिलने पर सावली उपक्षेत्र के क्षेत्रसहायक राजू कोडापे एवं व्याहाड उपक्षेत्र के क्षेत्रसहायक सूर्यवंशी ने रात में मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।
साथ ही सावली पुलिस ने भी बहुमूल्य सहयोग प्रदान किया। वनविभाग द्वारा पुलिस के समक्ष मृतक के परिवार को 25,000 रुपये की तत्काल सहायता के रूप में दिया गया।
साथ ही सुबह 450,000 लाख रुपये पोस्टमार्टम के दौरान दिया गया एवं शेष राशि वनविभाग देगा।

 

#leopardattackinsawli #mananimalconflict #wildlife #Veerakhalofsawlitaluka

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here