सागौन की लकड़ी के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

0
132

राजुरा वनविभाग  80 हजार कीमत की सागौन जब्त करने मे सफल

चंद्रपूर (मोहम्मद सुलेमान बेग):
राजुरा नियत में वनरक्षक नियमित गस्त करते हुए  20 जुलाई को राखीव वन के कक्ष क्र. 156 में साइकिल के द्वारा अवैध तरीके से सागौन के पेड़ों को तोड़कर लकड़ी की तस्करी करते हुए पाया गया। उनका पिछा करके उन्हे धरदबोचा । इसमें इंदिरा नगर, राजुरा के विजय आत्राम और बंडू कोडापे नामक दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।
जाँच पड़ताल के दौरान ओर एक नाम सामने आया। वन कर्मचारियों ने भारत रोहणे के घर छापा मारा तो जांच मे अवैध रूप से तोड़ा गया सागौन का लकड़ा और उसका कट साईज जप्त किया।
उक्त घटना के समय, व्यावसायिक फरार होने में सफल हुआ, घटना स्थान पर  80 हजार रुपये के सागौन लकडा और अन्य सामग्री को वनकर्मचारियों ने जब्त करके दोनों आरोपियों पर गुन्हा दर्ज किया गया और फरार आरोपी के तलाश मे वनकर्मचारी जुटे हुए हैं। इस घटना मे विशेष यह है कि फरार आरोपी माजी नगर सेविका के पति होने से चर्चा का विषय बन गया है।

इस कार्यवाही में उप वनसंरक्षक श्वेता बोडू, सहायक वन संरक्षक श्रीकांत पवार के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्र अधिकारी सुरेश येलकेवाड, क्षेत्र सहाय्यक प्रकाश मत्ते, नियत वनरक्षक पवन मंदुलवार और संजय सुरवसे वनरक्षक कार्यवाही कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here