बाघिन की करंट लगने से मौत; वनविभाग मे खलबली; 3 दिनों में 2 बाघो की मृत्यु

0
172

चंद्रपुर (मोहम्मद सुलेमान बेग): भद्रावती तहसील के आष्टी काकडे गांव के खेत के पास एक बाघिन की मौत होने की घटना 31 जुलाई 2023 सोमवार को सामने आई। सूत्रों के मुताबिक मृत बाघीन की उम्र लगभग 4 से 5 वर्ष की है। प्राथमिक जांच से यह पता चला है की,बाघिन की मौत बिजली के करंट से हुई।

इस संबंध में आधिकारिक जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगी। आष्टी काकड़े गांव के कुछ ग्रामीणों ने सुबह-सुबह बाघिन को मृत पाया और इसकी सूचना भद्रावती वन विभाग को दी। जानकारी मिलते ही भद्रावती वनविभाग की टीम घटना स्थल जाकर का मौके पर पंचनामा किया। आगे की जांच भद्रावती वन विभाग कर रही है।

जिले में 3 दिनों में 2 बाघों की मौत एक तरफ इसी सप्ताह विश्व बाघ दिवस सब तरफ मनाया गया और उसी दिन बल्लारपुर परीक्षेत्र अंतर्गत नियतक्षेत्र के कलमना कंपार्टमेंट क्र. 572 के सामाजिक वनीकरण नर्सरी कलमना से सटे कुकुर रांची के झाड़ीयो में एक बाघिन मृत अवस्था में मिली। उसकी उम्र लगभग 4 साल की थी।
मृत बाघिन को पोस्ट-मॉर्टम के लिए चंद्रपुर के ट्रांजिट ट्रीटमेंट सेंटर (टीटीसी) में ले जाया गया। टीटीसी के अधिकारी डॉ. पोडचलवार ने वनविभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, PCCF प्रतिनिधि बंडु धोतरे और NTCA प्रतिनिधि मुकेश भांदककर के साथ उपस्थिति में पोस्ट-मॉर्टम किया गया है ।
बाघिन की मौत वनविभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है। आगे की जाचं वनविभाग की ओर से शुरू है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here