ओडिशा टाइगर रिजर्व मे मिला काले रंग का बाघ ; सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

0
489

आज तक हम जंगल मे पिले रंग का बाघ देखते आए अभी तक हम ने कभी काले रंग का बाघ नही देखा है। हालही मे सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल IFS अधिकारी सुशांता नंदा ने साझा किया, और बताया कि यह काले रंग का एक दुर्लभ टाइगर है, जिसे ओडिशा टाइगर रिजर्व में देखा जा सकता है। काफी सैलानी इस बाघ को देखकर हैरान हैं।
इस वीडियो पर IFS अधिकारी परवीन कासवान ने कहा की भारत के काले बाघ क्या है क्या आप जानते हैं यह सूडो- मेलेनिस्टिक (pseudo- melanistic) टाइगर सिमलीपाल में पाए जाते हैं। अपने जेनेटिक म्यूटेशन का कारण ये बाघ बहुत दुर्लभ होते हैं। इन्हें पहली बार  सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में साल 2007 में देखा गया था। हम जंगल मे पिले रंग का बाघ देखते आए अभी तक हम ने कभी काले रंग का बाघ नही देखा है। हालही मे सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल IFS अधिकारी सुशांता नंदा ने साझा किया, और बताया कि यह काले रंग का एक दुर्लभ टाइगर है, जिसे ओडिशा टाइगर रिजर्व में देखा जा सकता है। काफी सैलानी इस बाघ को देखकर हैरान हैं।
इस वीडियो पर IFS अधिकारी परवीन कासवान ने कहा की भारत के काले बाघ क्या है क्या आप जानते हैं यह सूडो- मेलेनिस्टिक (pseudo- melanistic) टाइगर सिमलीपाल में पाए जाते हैं। अपने जेनेटिक म्यूटेशन का कारण ये बाघ बहुत दुर्लभ होते हैं। इन्हें पहली बार  सिमलीपाल टाइगर रिजर्व में साल 2007 में देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here