मोहफुल लेने गए इसम को बाघ ने हमला कर मार गिराया

0
208

जिल्हा प्रतिनिधी (यश कायरकर) ::
हर साल जब मोहफुल तेंदूपत्ता का मौसम आता है, तो हम हमेशा बाघ के हमलों की कई घटनांए सामने आती हैं। अपनी जीविका कमाने वाला मजदूर वर्ग कभी मोहफूल लेने जंगल जाता है तो कभी तेंदूपत्ता लाने जंगल जाता है। और बाघ का शिकार होता है।
पिछले चार महीनों में नागभीड़ तालुक में बाघ के हमले की कई घटनाएं सामने आयी  हैं। और यह एक घटना सामने आयी।

नागभिड़ वनक्षेत्र के तुकुम कक्ष क्र. 605 मे मोहफुल लेने गया इसम पर बाघ ने हमला कर मार गिराने की घटना 04 एप्रिल 2023 मंगलवार दोपहर 2.00 बजे के करीब की सामने आयी।

उक्त घटना मे मृतक की पहचान अरुण महादेव रंधाये (56) के रूप में हुई है। मिली जानकारी  के नुसार अरुण रंधये  मंगळवार रोज सुबह  गाव के करीब जंगल मे मोहफूल लाने गया था। मोहफूल चुंनते दौरान अचानक बाघ ने हमला कर मार गिराया।
काफी समय बीत जाने के बाद भी जब अरुण रंधये घर नहीं लौटा तो उसके परिजन एवं आसपास के पड़ोसी मिलकर जंगल में तलाश करने गए तो उन्हे मृत अवस्था मे अरुण रंधये मिला।
उक्त घटना की सूचना वनविभाग को दी गई। सूचना मिलते ही वनपरिक्षेत्र अधिकारी एस.बी. हजारे अपने सहयोगी के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मौका पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया।
वनविभाग द्वारा मृतक के परिजन को तत्काल राहत के रूप में 20,000/- (बीस हजार रुपये) वनपरिक्षेत्र अधिकारी एस. बी. हजारे ने दिया।

 

#tigerattack #wildlife #MohfulCollect #nagbhid #mananimalconflict

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here