ताडोबा के मोहर्ली गांव में स्वच्छता अभियान का सफल संवाद: गांववालों ने बदली स्वच्छता की तस्वीर

0
635

चंद्रपुर (मोहम्मद सुलेमान बेग): ताडोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प के तहत मोहर्ली ग्राम पंचायत और वनविभाग द्वारा मोहर्ली गांव में निरंतर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा, ताड़ोबा टूरिज्म स्पॉट के होने के कारण ताडोबा को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए वनविभाग ने लगातार प्रयास किया है और इसमें 100% सफलता भी प्राप्त की है।

विश्व सफाई दिवस  के अवसर पर गट ग्राम पंचायत मोहर्ली और पर्यटक मार्गदर्शकों ने गांव को स्वच्छ बनाने के लिए एक स्वच्छता अभियान चलाया। इसके साथ ही, नागरिकों में जागरूकता फैलाने के लिए घरों में से गिला कचरा एवं सूखा कचरा बाहर ना फ़ेके, अपने घर का कचरा घंटा गाडी मे ही डाले। सरपंच श्रीमती सुनीता कातकर ने गांव वालों को इस अभियान के बारे में सूचना दी, और हर व्यक्ति ने अपने परिसर को स्वच्छ बनाने के लिए अपना योगदान दिया। इसके परिणामस्वरूप, हर किसीं ने अपना परिसर स्वच्छ किया तो गांव स्वच्छ होगा, गांव स्वच्छ होगा तो  देश स्वच्छ होगा, यही सन्देश पर्यटक मार्गदर्शक ने गांव के नागरिकों को दिया।


इस समय, मोहर्ली ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती सुनीता कातकर, ग्राम पंचायत के कर्मचारी, ताड़ोबा (कोर) पर्यटन मार्गदर्शक  शहनाज बेग, श्रीमती काजल निकोडे, कुमारी अश्विनी मोंढे, विठ्ठल भोयर, जयेंद्र सोनुले, दशरथ लेनगुरे, और ग्रामवाले उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here