चंद्रपुर शहर की कॉलोनी की ओर होने लगे बाघ के दर्शन  ;  हवेली गार्डन क्षेत्र में मुफ्त संचार

0
856

चंद्रपूर : CTPS के आसपास लगातार दो दिनों से बाघ के हमले में हाल ही में दो लोगों की मौत हो चुकी है।यह घटना अभी ताजा है और एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि चंद्रपूर हवेली गार्डन के इलाके में बाघ खुले आम घूम रहे हैं।
बाघों की बढ़ती संख्या और इसके परिणामस्वरूप मानव-वन्यजीव संघर्ष चंद्रपुर जिले के लिए चिंता का विषय बन गया है।  बाघ अब चंद्रपुर शहर की शहरी कॉलोनी की ओर बढ़ रहे हैं। चंद्रपुर जिले में मानव-वन्यजीव संघर्ष अपने चरम पर पहुंच गया है।
यह मामला नागरिकों के मन में बेहद चिंताजनक और हैरान करने वाला है।
यहां रहने वाले दो युवक  शनिवार, फरवरी 19, 2022 को कौशिक टेप्पलवार व हर्षल अमृतकर दोपहर करीब 1.30 बजे लोकमान्य तिलक विद्यालय रोड स्थित अपने कमरे में लौट रहे थे कि तभी अचानक उनके सामने सड़क से एक बाघ आ गया यह देख दोनों  पीछे भागे।  जैसे ही उन्होंने अपना रास्ता बदला और दूसरा रास्ता अपनाया, उन्होंने दूसरी बार 50 फीट की दुरी पर  फिर से एक बाघ को देखा।  दस मिनट तक बाघ वहीं रहा।  फिर वह झाड़ियों में चला गया।
जिस इलाके में बाघ को देखा गया है वहां हमेशा नागरिकों की भीड़ रहती है।  लोग मॉर्निंग वॉक और इवनिंग वॉक पर जाते हैं।  इससे बड़ी घटनाएं हो सकती हैं। स्थानीय लोग बाघ के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here